Monday, August 9, 2010

TRAIN LOOT IN BIHAR.

बिहार: जमुई में ढाई घंटे तक ट्रेन हाईजैक,

जमुई। । बिहार में जमुई जिले के घोरपारन हॉल्ट के पास अज्ञात लुटेरों ने रविवार देर रात हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस में धावा बोलकर जमकर लूटपाट की। इस दौरान विरोध करने वाले यात्रियों के साथ मारपीट भी की गई।

पुलिस के अनुसार जस्सीडीह-झाझा रेलखण्ड पर लाहाबन और सिमुलतला रेलवे स्टेशन के बीच अज्ञात सशस्त्र लुटेरों ने 3049 अप हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस के दो वातानुकूलित बोगियों समेत पांच में जमकर लूटपाट की।

पुलिस के मुताबिक पीड़ितों ने बताया कि लुटेरों की संख्या 30 से 40 के बीच थी। इस दौरान लुटेरों ने रेलगाड़ी के गार्ड और चालक को भी बंधक बना लिया। लुटेरों ने विरोध करने वाले यात्रियों की जमकर पिटाई की। मारपीट में 12 से ज्यादा रेल यात्री घायल हो हुए हैं। घायल यात्रियों का इलाज झाझा रेलवे स्टेशन पर किया गया। लूटपाट से गुस्साए यात्रियों ने झाझा रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया।




इधर, राज्य के पुलिस महानिदेशक नीलमणि ने इस घटना में नक्सलियों का हाथ होने से साफ इंकार करते हुए सोमवार को कहा कि लुटेरों को पकड़ने के लिए छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को तड़के जमुई-किउल रेलखंड पर कुंदर हाल्ट के पास अज्ञात लुटेरों ने हावड़ा से दिल्ली जाने वाली लालकिला एक्सप्रेस में भी जमकर लूटपाट की थी। इस घटना से आक्रोशित लोगों ने कियुल स्टेशन पर तोड़फोड़ भी की थी।

No comments:

Post a Comment